कुल पेज दृश्य

बुधवार, 13 अप्रैल 2011

nice day





--
       ऋतेष       
 ( 9407658285)      
दुर्ग, छत्तीसगढ़        
   RITESH TIKARIHA  

                                   विजिट करें इस Blog links पर 

                                       thanx....
                                 ok then
                                                


                      
______

5 टिप्‍पणियां:

  1. रामलीला मैदान।। काले धन और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर 4 जून से शुरू होने वाले बाबा रामदेव के सत्याग्रह के लिए रामलीला मैदान में चल रही तैयारियां अब अंतिम दौर में हैं। एक तरफ रामलीला मैदान में जुटने वाले लोगों के ठहरने के लिए की जा रही व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जा रहा है, वहीं मैदान में लग रहे भव्य मंच, पंडाल व अन्य तैयारियों को भी अंतिम रूप दिया जा रहा है।

    मैदान में अब चहल पहल भी बढ़ती जा रही है और देश के विभिन्न इलाकों के लोग यहां जुटने लगे हैं। अन्ना हजारे के अनशन के बाद इस सत्याग्रह को लेकर दिल्लीवालों में भी क्रेज बढ़ता जा रहा है। एक तरफ जहां दिल्ली में रहने वाले बाबा के अनुयायी और उनके संगठन से जुड़े तमाम लोग यहां व्यवस्थाओं की कमान संभाल रहे हैं, वहीं कई लोग रामलीला मैदान में लग रहे भव्य पंडाल को देखने भी आ रहे हैं।

    इस बीच कई अन्य धार्मिक, सामाजिक और सांस्कृतिक संगठन भी बाबा रामदेव के सत्याग्रह को समर्थन देने के लिए आगे आए हैं। बुधवार को अखिल भारत हिंदू महासभा, अखिल भारतीय गोरक्षण समिति, अखिल भारतीय संत समिति और विश्व हिंदू परिषद समेत कई अन्य संगठनों के वरिष्ठ लोगों ने रामलीला मैदान पहुंचकर बाबा के सत्याग्रह का समर्थन करने की घोषणा की।

    दिल्ली के सेंट एंजिल्स स्कूल की टीचर्स असोसिएशन की सेक्रेटरी आशा रानी के नेतृत्व में स्कूल की करीब 25-30 टीचर्स भी रामलीला मैदान पहुंचीं। आशा रानी ने बताया कि जिस वक्त अन्ना हजारे जंतर मंतर पर अनशन कर रहे थे, उसी दौरान वह भी स्कूल मैनेजमेंट की नीतियों के खिलाफ स्कूल के बाहर अनशन पर बैठी थीं। उन्होंने कहा कि हम खुद भी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं और इसलिए बाबा रामदेव के इस अभियान को अपना समर्थन देने के लिए यहां आए हैं।

    उधर, रामलीला मैदान में व्यवस्था के स्तर किसी तरह की कोई कमी न रहे, इसलिए यहां चल रही तैयारियों का जायजा लेने के लिए बुधवार को मेयर रजनी अब्बी भी अपने पूरे दल-बल के साथ रामलीला मैदान पहुंची और तमाम व्यवस्थाओं की समीक्षा की।

    उन्होंने कहा कि हम यहां साफ सफाई व बिजली पानी से जुड़ी व्यवस्थाओं पर विशेष ध्यान दे रहे हैं। एमसीडी के 100 से ज्यादा सफाई कर्मचारियों को यहां तैनात किया गया है। जोन के डिप्टी कमिश्नर भी अपने पूरी टीम के साथ यहां मौजूद रहेंगे और व्यवस्थाओं पर नजर रखेंगे। उन्होंने एमसीडी अधिकारियों को रामलीला मैदान में अतिरिक्त मोबाइल टॉयलेट्स के अलावा पानी के और टैंकर उपलब्ध कराने का आदेश भी दिया है।

    उन्होंने बताया कि वैसे तो आयोजक यहां खुद का एक मेडिकल सेंटर बना रहे हैं, लेकिन मेडिकल इमरजेंसी की स्थिति में हम भी उनकी मदद के लिए तैयार रहेंगे। इसके अलावा 16 डॉक्टरों को भी यहां तैनात किया जाएगा, जो अलग अलग शिफ्टों में यहां ड्यूटी देंगे। फायर सेफ्टी के लिए भी पर्याप्त इंतजाम किए जा रहे हैं। मच्छरों से बचाव के लिए फॉगिंग मशीनें लगाई गई हैं।
    इस स्टोरी पर टोटल कॉमेंट्स (10) दूसरे रीडर्स के कॉमेंट्स पढ़ें और अपना कॉमेंट लिखें.

    जवाब देंहटाएं